Virya Pine ke Effect in Hindi – वीर्य पीने से शरीर में क्या होता है?

हमारे कई followers ने हमसे पुछा है कि virya pine ke effect in Hindi पर एक पोस्ट लिखे, इसलिए हम आपको बताएँगे कि वीर्य पीने से क्या होता है. इस पोस्ट के ज़रिये आप जान पायेंगे वीर्य पीने से शरीर पर क्या प्रभाव पड़ता है.

किसी को वीर्य का taste अच्छा लगता है तो किसी को वीर्य की smell अच्छी लगती है. हर किसी का अपना-अपना पहलु है क्यूंकि हर कोई अलग होता है. लेकिन ये जानना बहुत ज़रूरी है कि वीर्य शरीर में जाकर क्या करता है, तो आईये जानते है इस विषय के बारे में!

Virya Pine ke Effect in Hindi – वीर्य में क्या होता है?virya pine ke effect in Hindi

loading...

सबसे पहले तो आप ये जान ले कि वीर्य में होता क्या है. तो आप की जानकारी के लिए बता दे कि वीर्य में पानी, फ्रुक्टोस (एक तरह की शुगर), विटामिन C, जिंक, प्रोटीन, लैक्टिक एसिड, मैग्नीशियम, कैल्शियम क्लोरीन, साइट्रिक एसिड, क्रिएटिन, पोटेशियम, विटामिन बी 12, सोडियम, नाइट्रोजन और फास्फोरस जैसे ingredients होते है. आपको पता होगा कि ऊपर बताई गयी सब चीज़े खाने की चीजों में भी होती है जिसका मतलब ये है कि वीर्य पूरी तरह से पीने योग्य है और इसका शरीर पर कोई बुरा असर नहीं होता.

Virya Pine ke Effect in Hindi – वीर्य पीना सेहत के लिए अच्छा है या बुरा?

न तो वीर्य पीना सेहत के लिए अच्छा है और न बुरा. बस ये जान लीजिये कि वीर्य पीने का कोई नुक्सान नहीं. कई लोगो का कहना है कि वीर्य पीने से मोटापा हो जाता है तो हम ये बताना चाहते है कि ऐसा कुछ नहीं. वीर्य में कुल मिलकर 5 से 25 calories होती है जिसका सीधा मतलब है कि इससे कोई मोटापा नहीं हो सकता.

Virya Pine ke Effect in Hindi – क्या वीर्य पीने का कोई नुक्सान भी है?

जैसा कि हमने बताया कि वीर्य पीने का कोई नुक्सान नहीं लेकिन अगर वीर्य का taste कुछ अजीब लगे, या कडवा लगे तो मत पीजिये. हमेशा याद रखे कि वीर्य पीना आपकी इच्छा है न कि कोई ज़बरदस्ती. अगर आपको वीर्य का तसते अच्छा न लगे तो सिर्फ अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कभी मत पीजिये. कई बार कडवा या बेस्वादी वीर्य किसी बेमारी का संकेत हो सकता है और ऐसे में ये शरीर को नुक्सान पहुंचा सकता है.

loading...

तो दोस्तों ये था virya pine ke effect in Hindi और हमें लगता है कि आपके सभी सवालो का जवाब हमने दे दिया. अगर फिर भी कोई प्रश्न हो तो कमेंट्स के ज़रिये हमें ज़रूर बताये!

loading...