भूलकर भी आदमी किसी महिला को न दिखाए अपने शरीर के ये अंग, भुगतनी पड़ सकती है बड़ी सजा

वैसे तो शुक्राचार्य का नाम तो आप सब ने ज़रूर सुना होगा. शुक्राचार्य राक्षसों के गुरु थे लेकिन वह बहुत बड़े ज्ञानी थे. वे इतने ज्ञानी थे कि देवो के देव महादेव ने उन से खुश होकर उन्हें भी देव होने का वरदान दिया था। शुक्राचार्य की नीतियों के मुताबिक किसी भी मर्द को अपने अंगों का प्रदर्शन महिलाओं के आगे नहीं करना चाहिए।

गरुपुराण में भी ये बताया है कि पुरुष को महिला के सामने अपनी छाती यानी चेस्ट और जांघ कभी नहीं दिखाने चाहिए। स्त्री को अपनी छाती और जांघे दिखने का मतलब है महिला का अपमान करना और ये बहुत बड़ा पाप है। ऐसा इसलिए क्योंकि मर्द की छाती वीरता का प्रीतक होती है और वही जांघें शत्रु को झुकाने का प्रतीक। अगर किसी स्त्री को आप अपने ये अंग दिखाते हो तो इसका मतलब है कि आप उसे शत्रु मानते हो और उसे झुकाने का प्रयास करते हो जो कि बिलकुल गलत है।

महिलाओं के भी निजी अंगों में छुपे होते हैं ये राज

शास्त्रों के अनुसार महिलाओं के निजी अंगों में छुपे होते है कई तरह के राज़. जिन महिलाओं के निजी अंग अपने सामान्य आकार से अगर थोड़े बड़े हो तो उन्हें भाग्यशाली और लक्ष्मी स्वरुप माना जाता है।

लंबी गर्दन

जिन महिलाओं की गर्दन सामान्य आकर से थोड़ी लंबी हो तो ऐसी महिलाओं को बहुत भाग्यशाली माना जाता हैं। ऐसा कहा जाता है कि लंबी गर्दन वाली महिलाये सुख, सपत्ति और ऐश्वर्य लाने वाली होती है।

लंबे कान

जिन महिलाओं के कान सामान्य आकर से थोड़े लंबे होते हैं उन महिलाओं को भाग्यशाली होने के साथ साथ लम्बी आयु वाली भी माना जाता है।

लम्बे बाल

जिन स्त्रियों के बाल बहुत लंबे हो ऐसी स्त्रियाँ सुन्दरता के साथ बहुत भाग वाली होती है । अगर आप हिंदू धर्म के सभी देवियों के बाल देखोगे तो वो लंबे ही होते हैं क्योंकि स्त्रियों के बाल लम्बे होना बहुत शुभ माना जाता है ।

मांसयुक्त जांघ

जिन महिलाओं की जांघे मांसयुक्त या सामान्य से कुछ अधिक मोटी हो उन्हें भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है।

बड़ा सिर

हिन्दू धर्म के पुराणों के अनुसार अगर किसी स्त्री का सिर सामान्य से थोडा बड़ा है तो वे भाग्यशाली तो होती ही है साथ ही ऐसी महिलाएं बहुत समझदार भी होती है । ऐसी महिलाएं अपने परिवार के लिए सुख समृद्धि लाने वाली होती है।

लंबे पैर

जिन महिलाओं के पैर सामान्य से थोडा लंबे हो उन्हें माता लक्ष्मी के चरणों के सामान बहुत शुभ माना जाता । ऐसी स्त्रियाँ जिस घर भी जाती है वहां सुख समृद्धि अपने साथ ले जाती है ।

loading...