I Love You का मतलब असल में क्या है – आपने कभी नहीं सुना होगा!!

जब आप किसी रिश्ते में होते है तो अपने पार्टनर से वो तीन सबसे रोमांटिक शब्द सुनने के लिए तत्पर रहते है. I love you ka matlab उतना आसान नहीं जितना ये तीन शब्द कहने में आसान है. कोई भी लड़का या लड़की बड़ी आसानी से किसी को भी I Love You बोल सकता है लेकिन इन तीन शब्दों का असल मतलब क्या है हम आपको वो बताएँगे.

I Love You ka matlab मई तुम्हे जानता हू

इन तीन शब्दों का मतलब है कि मैं तुम्हे बहुत अच्छे से जानता/जानती हू और तुम्हारी आँखों को अच्छी तरह पढ़ सकता हु. इसका मतलब है जितना अच्छी तरह मैं तुम्हे जानता हू दुनिया में और कोई नहीं जानता और मैं तुम्हे इसी तरह प्यार करता रहूँगा.

I Love You का मतलब मैं तुम्हे स्वीकार करता हू

किसी को आई लव यू बोलने का मतलब ये है कि जैसे तुम हो वैसे ही मैं तुम्हे स्वीकार करता हू. चाहे तुम्हारी अच्छाईय हो या बुराईयों, मैं हमेशा तुम्हारे साथ खड़ा रहूँगा और जो तुम कहोगे वो मुझे स्वीकार होगा.

I Love You का मीनिंग है शुक्रिया

जब आप किसी को आई लव यू बोलते है तो असल में इसका मतलब है शुक्रिया या धन्यवाद. शुक्रिया कि तुम मेरी ज़िन्दगी में आये और मेरी लाइफ इतनी सुन्दर हो गयी. शुक्रिया कि तुम मेरी ज़िन्दगी में हो जो कि मुझे हर रोज़ एक नयी ख़ुशी देती है.

I Love You का मतलब है मैं हर वक़्त तुम्हारे साथ हू  

जब आप किसी को आई लव यू बोलते है तो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति से एक अनकहा वादा कर रहे है कि ज़िन्दगी में चाहे कुछ भी हो जाए, मैं तुम्हारे साथ हमेशा खड़ा रहूँगा और मेरे लिए तुम सबसे ज़रूरी हो. इसका मतलब है की ज़िन्दगी की आखिरी सांस तक मैं तुम्हे चाहूँगा और तुम्हारे लिए हर वक़्त तैयार रहूँगा.

I Love का meaning है अब मैं तुम्हे और भी ज्यादा प्यार करूँगा/करुँगी

इसका मतलब ये है कि आज के बाद मैं तुम्हे और भी ज्यादा प्यार करूँगा और कोशिश करूँगा कि हमारा रिश्ता एक फूल की तरह हमेशा खिला रहे और इस रिश्ते में से प्यार की खुशबु कभी ना जाये.

दोस्तों आई लव यू महज़ तीन शब्द नहीं बल्कि ये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. ये एक एहसास है जो इस दुनिया के सभी एहसासों से प्यारा है. ये तीन शब्द बोलते ही आपने उस व्यक्ति को ज़िन्दगी भर प्यार करने का वादा कर दिया है और उसके सभी गुण अवगुणों को कबूल कर लिया है. अगर आप प्यार में हो और आपने भी किसी को I Love You कहा है तो आपकी ज़िन्दगी प्यार से भरपूर होने वाली है!

loading...