लडको के Flirt करने के 6 बेहतरीन स्टाइल और उनके Meaning in Hindi

दुनिया में तरह-तरह के लोग है जो अलग-अलग flirting styles इस्तेमाल करते है लड़कियों को impress करने के लिए. हम आपको बताने जा रहे है flirting styles और उनके meaning in Hindi ताकि आप अपना या किसी और का flirting style आसानी से पहचान सके. हर कोई विभिन्न प्रकार के तरीके इस्तेमाल करता है किसी को पटाने के लिए, तो आईये देखते है 7 तरह के फ़्लर्ट स्टाइल्स और उनके meaning.

जो हर वक़्त compliment या तारीफ करता रहे 

सबसे पहला flirting style है compliment यानि तारीफ करने वाला. ऐसे लड़के अपने crush को देखकर तारीफ करते है. तुम्हारी आँखें दुनिया की सबसे सुन्दर आँखें है, तुम्हारी हंसी लाजवाब है, तुम्हारे हाथ कितने सुन्दर है, तुम्हारी ड्रेस बहुत प्यारी है और ना जाने क्या क्या. ऐसे लडको को लगता है कि लड़की की तारीफ करने से वो impress हो जायेगी. ऐसे लड़के हर बात में उस लड़की की तारीफ करते है. शुरू में तो लड़की को भी ये अच्छा लगता है लेकिन एक समय के बाद ये बहुत बोर लगने लगता है. या फिर कई लड़के तारीफ इतना ज्यादा करने लगते है कि वो झूठ लगने लगता है.

हंसाने वाली Flirting या जो हर समय जोक करता होflirt karne ke tarike

दुसरे नंबर पे flirting स्टाइल है हंसाने वाला. इसका meaning ये है कि लड़का हर बात पर जोक मारता हो या लड़की को किसी भी तरह हंसाने की कोशिश करता हो. ऐसे लडको को लगता है कि लड़कियों को हंसाने वाले लड़के पसंद है और इसलिए वे हर वाटक कोई ना कोई जोक मार कर उन्हें हंसाने की कोशिश करते है. ऐसे लड़के कभी सीरियस नहीं होते. वे कुछ ना कुछ कर के माहोल में हंसी ले आते है.

Open Flirting या डायरेक्ट फ़्लर्ट

Open flirting या डायरेक्ट फ्लिर्टिंग का meaning है लड़की से सीधा जाकर बात करना. ऐसे लड़के बात-बात में लड़की से पूछ लेंगे “मेरे साथ कॉफ़ी पे चलोगी” या मेरे साथ फिल्म देखने चलोगी”. इस तरह की flirting में या तो लड़की उस लड़के के साथ रिश्ते में पड़ जाती है या उसे सख्त आवाज़ में जवाब दे देती है. कई बार ऐसे लड़के लड़की के मना करने पर भी उससे ओपन flirting करने से बाज़ नहीं आते.

शर्माने वाली Flirting  

शर्माने वाली flirt का meaning है कि जब भी लड़का उस लड़की से फ़्लर्ट करने की कोशिश करता है तो उसकी जबान लडखडाती है. ऐसे लड़के चोरी-चोरी उस लड़की को देखते है और जैसे ही वो लड़की इस लड़के की तरफ देखती है ये या तो अपनी गर्दन दूसरी तरफ घुमा लेता है या blush (हलकी सी smile) करता है. ऐसे लड़के लड़की को इम्प्रेस करने के लिए छोटी-मोटी चीज़े ही करते है.

बुराईया करने वाली Flirting 

बुराईयाँ करने वाली फ़्लर्ट का meaning है कि लड़का जिस लड़की को पसंद करता है उस लड़की की छोटी-छोटी आदतों में बुराईयाँ निकलता है. उसे लगता है कि ये लड़की उसकी बहुत अच्छी दोस्त है. दरअसल वो ये बुराईया दिल से नहीं करता बल्कि सिर्फ मज़ाक में करता है. ये सिर्फ एक तरफ की flirting है जिसमे वो लड़की से मज़ाक करता है. कई बार इस तरह की फ्लिर्तिंग काफी interesting (रोचक) हो जाती है खासकर तब जब लड़की उसकी बात का ज्यादा बुरा ना माने.

सटक कर (touch करके) फ़्लर्ट करने वाले

सटक कर या फिर touch करके फ़्लर्ट करने से meaning है जो लड़के लड़की को touch करने का कोई मौका ना छोड़े. ऐसे लड़के लड़की से बात करते वक़्त या तो उसके कंधे पर अपनी बांह रख लेंगे या फिर उस लड़की से बात करते हुए बिलकुल सटक कर खड़े होंगे ताकि उनकी बाजू लड़की से टच होती रहे. ऐसे लड़के बहुत धीरे आवाज़ में बात करते है ताकि लड़की को अच्छी तरह सुनने के लिए नज़दीक आना पड़े.     

तो दोस्तों ये थे लडको के flirt करने के कुछ सबसे जाने माने स्टाइल और उनके meaning in Hindi. आपका flirting स्टाइल कौनसा है?

loading...