Fairness Tips in Hindi – 20 सबसे असरदार तरीके गोरी तवचा पाने के!

अगर आप Fairness tips in HINDI खोज रहे है तो आप बिलकुल सही जगह है. नीचे दिए गए है 20 सबसे असरदार तरीके गोरी त्वचा पाने के:

  1. अपनी त्वचा की टोन को हल्का करने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर आधे नीमबे को लगाये। नींबू एक उत्कृष्ट विरंजन एजेंट है, और चेहरे के दाग धब्बो को साफ़ करने में यह बहुत असरदायक है.
  2. एक कटोरे में आलू के रस को ले और यह अपनी त्वचा पर थोड़ी देर तक मस्साज करे, ये नुस्खा ब्लीच का काम करेगा। इस नुस्खे को हफ्ते में कम से कम एक बार ज़रूर करे, धीरे धीरे आपकी त्वचा गोरी होने लगेगी.
  3. Fairness tips in HINDI की श्रेणी में यह नुस्खा सबसे उत्तम है. अपनी त्वचा पर टमाटर का मस्सा या टमाटर की लुगदी का उपयोग करें ताकि जिससे कि आपकी त्वचा को गुलाबी चमक मिलेगी। टमाटर आपको उचित स्किन टोन देने के लिए बहुत अच्छा है. टमाटर का इस्तेमाल आपके चेहरे के बंद छिद्रों को खोलने के लिए भी किया जा सकता है और इसके नियमित इस्तेमाल पर आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल को ख़त्म किया जा सकता है.
  4. नींबू का रस और शहद को बराबर मात्रा में उपयोग कर उचित त्वचा प्राप्त की जा सकती हैं।

    Fairness Tips in Hindi
  5. दालचीनी की एक चुटकी के साथ शहद का आधा चम्मच लें को घोल कर अगर चेहरे पर लगाये तो चेहरा गोरा और चमक उठता है.
  6. आपकी त्वचा को हल्का करने के लिए नींबू के रस में थोडा खीरे के रस को मिलाकर लगाये । इस उपाय से त्वचा का अतिरिक्त तेल ख़त्म हो जाता है.
  7. निष्पक्ष और नरम त्वचा प्राप्त करने के लिए अपनी त्वचा पर सादे दही को इस्तेमाल करें। दही जस्ता और लैक्टिक एसिड का एक अच्छा स्रोत है, ये त्वचा की टोन को हल्का करने में सहायक है। ये है वन ऑफ़ दी बेस्ट Fairness tips in hindi.
  8. घर पर निष्पक्ष और गोरी त्वचा पाने के लिए नारियल पानी को चेहरे पर लगाये। नारियल पानी चिकन पॉक्स तक के निशान को भी हल्का करने में सहायक होता है।
  9. गोरी और नरम त्वचा प्राप्त करने के लिए बादाम के तेल या जैतून का तेल के साथ चेहरे की मालिश करें. बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए केसर का एक चुटकी जोड़ सकते हैं। आप घर पर अपने छोटे बच्चों के लिए भी इस उपाय का उपयोग कर सकते हैं
  10. 1 चम्मच दूध पाउडर, 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच बादाम का तेल मिलाएं। अपनी त्वचा पर इस मिश्रण को 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाये। यह एक प्रभावी त्वचा चमकदार मुखौटे के रूप में काम करेगा। ये भी है वन ऑफ़ दी बेस्ट fairness tips in hindi.
  11. शहद में थोडा ककड़ी का रस मिलकर चेहरे पर लगाये. यह नुस्खा सूखी त्वचा के लिए बहुत उपयोगी है।
  12. गोरी त्वचा प्राप्त करने के लिए सप्ताह में दो बार अंडे का सफेद हिस्सा चेहरे पर लगाये।
  13. घर पर एक असरदार फेस पैक बनने के लिए ओटमील, टमाटर का रस और दही मिलाये. इस मिश्रण को चेहरे पर 15 मिनट लगाये रखे और फिर धो ले. आपकी त्वचा चमकदार और गोरी हो जाएगी ।
  14. बेस्ट fairness tips in hindi में यह नुस्खा बहुत श्रेष्ठ है. मैश किया हुआ एक टमाटर और नींबू का रस 4-5 बूँदें मिलकर त्वचा पर लगाये जिससे की आपकी त्वचा नरम और चमकदार हो जाएगी.
  15. पपीता, शहद, दूध और दूध पाउडर को मिलाएं और अपनी त्वचा पर लगाये. ये नुस्खा आपके चेहरे को तुरंत गोरा कर देगा.
  16. कच्चे दूध में बादाम को रात भर भिगोएँ रखे. सुबह बादामों को अच्छे से पीस कर चेहरे पर लगाये जिससे कि चेहरे को गोरी रंगत मिलती है. इस नुस्खे के नियामत इस्तेमाल से आप कुछ दिनों में बहुत गोरी त्वचा हासिल कर लोगे.
  17. त्वचा पर नियमित रूप से कच्चे दूध का उपयोग आपकी त्वचा की टोन को हल्का करने में सहायक है ।
  18. कच्चे दूध में हल्का सा केसर डाल कर अपना चेहरा साफ करें. इस मिश्रण को रुई में डूबा कर रोज़ सोने से पहले लगाये. कुछ ही दिनों में आप गोरी त्वचा हासिल कर लोगे । दिस इस वन ऑफ़ दी बेस्ट fairness tips in hindi.
  19. नीम्बू का रस और खीरे के रस में थोडा हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से न सिर्फ गोरी त्वचा बल्कि चेहरे के दाग धब्बे भी साफ़ होते है.
  20. आधे केले को अच्छे से मैश कर ले और उसमे थोडा बादाम का तेल दाल कर चेहरे पर लगाये. ये तरीका गोरापन पाने में बहुत असरदार है.

जानिए क्या है सबसे असरदार fairness tips in hindi?

वैसे तो उपरोक्त दिए गए सभी तरीके गोरापन पाने में असरदार है लेकिन हामी जो सबसे असरदार तरीका लगा वो है आलू के छिलके. जी हाँ, थोड़े दिनों में गोरी त्वचा पाने के लिए आप आलू के छिलकों को अपने चेहरे पर नियमित रूप से रगड़ें. आप आलू को मैश कर के भी अपने चेहरे पर लगा सकते है जिससे कि गोरी त्वचा पायी जा सकती है. तो आप ऊपर दिए गए fairness tips in hindi में से किसी भी नुस्खे को अपनाईये और अपने अनुभव हमें बताईये.

 

loading...