ड़ी खबर: मोदी सरकार ने एक बार फिर किया 50 रूपये के नोटो को लेकर ऐलान

देश मे भ्रष्टाचार के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री ने पिछले साल नवम्बर को देश में नोटबंदी लागू की थी जिसे लेकर सम्पूर्ण देश में एक अजीब सा महौल छा गया था। नोटबंदी के समय देश मे 1000 और 500 के नोटों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया था। और देश में 500 और 2000 के नये नोटों को लागू किया गया था। इन सब के बीच देश की समस्त जनता को कई परेशानियों को सामना करना पड़ा था। एक बार फिर से खबर है की मोदी सरकार ने देश में 50 के नोटों को लेकर मामला उलझा हुआ दिखायी दे रहा है।

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया आरबीआई ने इसका डिज़ाइन जारी कर दिया

जी हां हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि जल्दी ही 50 रूपये का नया नोट आने वाला हैै। आरबीआई ने इस बारे में घोषणा कर दी है। जिसे जल्दी ही जारी कर दिया जायेगाै। रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया आरबीआई ने इसका डिज़ाइन जारी कर दिया हैै। वही जल्दी ही इस नए नोट को चलन में लाया जायेगाै।

देश में इस 50 रूपये के नोटो को लेकर कई खबर आ रही है। लेकिन आपको बतादें की इस बारे में मिली जानकारी में पता चला है कि नए 50 रूपये के नोट का साइज पुराने 50 के नोट जैसा है। किन्तु इसका रंग परिवर्तन कर दिया गया है यह नया 50 का नोट आसमानी कलर का होगा। पुराने 50 के नोट को बंद करने के बारे में अभी कोई एलान नहीं किया गया हैै।

पुराना 50 का नोट अभी चलन में रहेगा

 

loading...