फेसबुक अकाउंट बनाने के लिए आधार लिंक ज़रूरी, जल्द आएगा ये फीचर!!

आपको तो मालूम ही होगा कि फेसबुक को करीब 24 करोड़ भारतीय इस्तेमाल करते है और हर कोई अपना सही नाम फेसबुक पर नहीं डालता लेकिन उनके लिए बुरी खबर है. आने वाले कुछ दिनों में हो सकता है कि फेसबुक अकाउंट बनाने के लिए आधार लिंक करना ज़रूरी हो जाए. ऐसा इसलिए ताकि फेसबुक पर फेक आईडी बनाने वालों पर रोक लगायी जा सके और जो कोई भी लड़कियों की अश्लील तस्वीरें डालता है उस पर कार्यवाही की जाए.

तो अगर आपकी भी फेसबुक पर फेक आईडी है तो हो जाये सावधान क्यूंकि हो सकता है आने वाली कुछ दिनों में आपका आधार कार्ड लिंक करने को कहा जाए. अगर आप आधार लिंक ना कर पाए तो आपका फेसबुक आईडी डिलीट कर दिया जाएगा. इस कदम से जो लड़के फेसबुक पर लड़कियों को गालियाँ या अश्लील मेसेज करते है उनपर भी लगाम कसी जायेगी.

फेसबुक के इस नए फीचर में आपको अपनी फेसबुक आईडी का नाम अपने आधार नाम के अनुसार ही रखना होगा. फेसबुक अभी ये नया फीचर टेस्ट कर रही है और कुछ ही दिनों में इसे सब लोगों के लिए लागू कर देगी.

हालांकि फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा है की अभी सिर्फ इस नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है और हम लोगों के रेस्पोंसे की प्रतीक्षा कर रहे है. तो अब देखना ये है कि क्या आने वाले समय में आधार लिंक करना अनिवार्य हो पायेगा या नहीं.

Source

loading...