कैसी होती है लड़कियों जिनकी कमर पर डिम्पल्स होते है, हैरान हो जाओगे जानकार!!

जिन लड़कियों की कमर पर डिम्प्ल्स होते है, उन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. ऐसी लड़कियां न सिर्फ सुन्दर और आकर्षक होती है बल्कि वह कुदरती ख़ूबसूरती से भरी-पूरी भी होती है. कमर पर डिम्प्ल्स होना कोई आम बात नहीं. ऐसे डिम्प्ल्स बहुत कम लड़कियों के होते है लेकिन जिनके होते है उनकी तो बात ही अलग होती है.कमर पर डिम्पल्स

कमर पर डिम्प्ल्स होना खूबसूरती और सुन्दरता की देवी का प्रतीक माना जाता है. ऐसी लड़कियों का शुक्र बहुत अच्छा होता है और वह जिस किसी से भी शादी करती है उसे बहुत खुश रखती है. इसे वीनस डिंपल या बैक डिम्पल भी कहा जाता है. कमर पर डिम्प्ल्स होना अच्छे स्वास्थ्य और उम्दा लाइफस्टाइल का प्रतीक माना जाता है. ऐसी लड़कियां बहुत एक्टिव होती है और इनकी फिगर भी काफी अच्छी होती है.

भारतीय ज्योतिषी में वीनस यानी शुक्र को सौन्दर्य और काम इच्छा का ग्रह माना गया है. तो जिन लड़कियों की कमर पर ऐसे डिम्प्ल्स होते है उन्हें ना सिर्फ भाग्यशाली बल्कि कामुक भी माना जाता है. ऐसी लड़कियां अपने पति को बहुत प्यार देती है और उनसे बहुत ज्यादा प्यार लेती भी है. इन लड़कियों में खूबसूरती कूट-कूट कर भरी होती है.

कमर पर डिम्प्ल्स होने का मतलब है कि ऐसी लड़की काफी रोमांटिक है और उसका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा है. ऐसी लड़कियां अपनी ज़िन्दगी का पूरा आनंद लेती है और पूरी लाइफ फिट भी रहती है. कमर पर डिम्प्ल्स के पीछे एक विज्ञानिक कारण भी है. लड़कियों में ये डिम्प्ल्स तब होते है जब कमर के उस हिस्से पर मांसपेशियां पूरी तरह विकसित नहीं हो पाती. इसलिए त्वचा में खिचाव होने के कारण कमर के उस हिस्से पर गड्डे से दिखने लगते है जिन्हें हम कमर के डिम्प्ल्स कहते है.

कमर पर डिम्प्ल्स सिर्फ लड़कियों के नहीं बल्कि लड़कों के भी होते है लेकिन ये बहुत कम देखने को मिलता है. अगर आपने अभी तक नोटिस नहीं किया तो आज ही देखिये कि आपकी कमर पर डिम्प्ल्स है कि नहीं.

आपको बता दें कि अगर आपकी कमर पर डिम्प्ल्स नहीं है तो ये किसी एक्सरसाइज या वजन घटने से नहीं आयेंगे. ये कुदरती होते है और कुछ ही लोगों के होते है!!

loading...